illegal Sites से नई मूवी डाउनलोड करने से होता है नुकसान

जैसा कि आपको पता है कि आज कल Online movies की Piracy बहुत बढ़ गयी है और आज Market में बहुत सी ऐसी Websites आ गयी है जहाँ Movies के Release होने के तुरंत बाद ही, ये Websites उस Movie को अपने Site पर listing कर देती है और Users movies को Free में Download कर के देख लेते है। इससे सबसे ज्यादा नुकसान Movies owners को और Theaters को होता है। इसका असर सीधा उनकी Income पर पड़ता है।

 

नई मूवी डाउनलोड कैसे करे डाउनलोड करने के लिए Best illegal Sites

ऐसी ही एक Websites isaimini, Moviesda और Kuttymovies है। जो सभी New Tamil movies और Tamil dubbed movies को अपने Website पर Release के तुरंत बाद ही Upload कर देती है जिससे कि Film owners को काफी आर्थिक नुकसान होता है। और इससे Movies की Piracy अलग होती है। हालांकि ऐसी Moviesda और Isaimini जैसी Sites  पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने बहुत सख्त Rules बनाए है और सरकार की Cyber cell की Team भी ऐसे Movies की piracy करने वाले Websites को ढूंढती रहती और और पता लगने पर उन पे Action भी लेती है और यदि  Isaimini जैसी websites को Block भी कर दिया जाता है।

जरूर पढ़े: Internet क्या है और इसका मालिक कौन है

ये पूरा कारोबार कैसे चलता है

लेकिन फिर भी कुछ लोग इतने चालाक होते है कि उसी Website को अन्य किसी नाम से या यु कहे की उसका नया Domain लेकर फिर से live कर देते है और उस नए Domain के साथ पुराने Data base को जोड़ देते है, जिसकी वजह से इनकी Site फिर से नए नाम के साथ चलने लगती है और यू भी कह सकते है को Unblock हो जाती है। लेकिन कई मांयनो में ऐसी Piracy करने वाली Websites की Hosting suspend कर दी जाती है और Torrent जैसी Websites खुद के Server पर ऐसी Websites को रखते है ताकि मौजूदा Data को कोई Delete न सके और उनको कोई lose न हो।

हमारे देश मे भी लोगो को Free tamil movies या Free movies को Download करके देखने मे ही अच्छा लगता है. लेकिन दोस्तों kuttymovies जैसी illegal website से Movies को Download करते हुए पकड़े जाने पर Cyber police आप के खिलाफ भी Action ले सकती है।

नई मूवी डाउनलोड/देखने के लिए सर्वश्रेष्ठ साइट

और मैं आप आपको हमेशा से यही सलाह देता हूं कि यदि आपको Free movies online Watch करना है या Download करना है तो आप हमेशा Hotstar, Sony liv, Youtube या अन्य legal websites से ही Download करे। वहाँ भी आपको बहुत सी Movies free watch करने को मिल जाएगी, लेकिन ये है कि आपको Free latest movies या latest Tamil movies download करने को नही मिलेगी और ये सभी Isaimini और Moviesda जैसी illegal sites नही है. यह पूर्ण रूप से सभी Permission और Rights मिलने के बाद ही अपने Sites पर किसी भी Movie की listing करते है।

तो चलिए अब Detail में जान लेते है कि Isaimini, kuttymovies और Moviesda websites क्या है और यहाँ आपको किस तरह के Content देखने को मिलते है। Tamil movies को free में कहा से और कैसे आप Download कर सकते है। Dubbed movies क्या होती है के बारे में जानकारी और आपको ऐसी Piracy फैलाने वाले Websites से क्यों दूर रहना चाहिए।

Disclaimer:
हम आप लोगो को ये बता दे कि हम ऐसी किसी भी Pirated websites का किसी भी रूप में समर्थन नही करते है। इस Post के माध्यम से हमारा मकसद अपने Visitors को ऐसे Websites के बारे में जानकारी प्रदान करना है ताकि वे लोग Isaimini , Moviesda , Movierulz and Kuttymovies जैसे illegal sites से दूर रहे और सुरक्षित रहे। भारत के कानून के अनुसार किसी भी Original content की Piracy करना एक अपराध है और ऐसा करने पर या करते हुए पकड़े जाने पर आपको दण्डित किया जाएगा।

Related blog posts