wp 1486015938242

Ek Adsense Account me Multiple Gmail Account Kaise Add Kare

हम कई बार ऐसा करते हैं की हमारे पास Multiple Email होता है तो Multiple Adsense Account बनाना पड़ता है. मेरे बहुत से दोस्त ऐसा करते हैं तो उसके लिए में एक ऐसा trick बता रहा हूँ. इस trick से आप Adsense में Multiple Gmail Account Add कर सकते हो. अगर आप चाहो तो Adsense Account को एक Account से दूसरे Account पर Transfer भी कर सकते हो. तो इस Post को आप ठीक से पढ़िए में यहाँ आपको अच्छे से समझाने की कोशिश करूँगा।

अभी बहुत से लोग Multiple Account create करके उसमे अपना अलग अलग Account में अलग अलग Website/blog add करते हैं. जबकि Google Adsense आपको Multiple Account बनाने की अनुमति नहीं देता है. लेकिन इसका Solution भी है. आप एक Adsense Account बना कर उसमे Multiple Gmail Account Add कर सकते हो और आप एक Adsense Account में Multiple websites भी add कर सकते हो. में आपको इसी के बारे में निचे बताने जा रहा हूँ।

बहुत सारे Adsense Account बनाने से कोई फायदा नहीं होता है. अब आप सोच रहे होंगे की इसमें फायदा कैसे नहीं है तो में आपको Example से बता रहा हूँ. मान लो एक Adsense account में YouTube से 60$ earning किये और दूसरे Adsense account में Blog से 65$ earning किये तो आप दोनों में से किसी भी Account से payout नहीं कर सकते हैं. क्योकि minimum 100$ Payout कर सकते हो. जब आपका YouTube और Blog की Earning एक ही Adsense में होती. तो 125$ हो जाता जिससे आप Payout कर सकते थे. इसीलिए Multiple Adsense Account बनाना बेवकूफी है. इससे कोई फायदा नहीं होगा. So आप चाहो तो एक ही Adsense account में Multiple Gmail Add कर सकते हो और आप Multiple Gmail से Adsense Account को Manage भी कर सकते हो। तो चलिए अब हम जानते हैं की कैसे Add कर सकते हैं।

एक Adsense Account में Multiple Gmail Account कैसे Add करें.

इसको Add करना ज्यादा कठिन नहीं है. अगर अपने Multiple Adsense Account बना रखा है तो आपको में यही कहूँगा की उससे कई गुना Better होगा की आप एक ही Adsense Account में जितना चाहो Gmail Account Add करके Manage करो।

ये भी पढ़ें- Bank Branch Ka SWIFT Code Kaise Pata Kare? (Nahi Hone Par Kya Kare?)

Step 1: सबसे पहले AdSense की Site में Login करें।

  1. अब menu icon पर Click करके Sittings पर Click करें।
  2. Access and authorization पर Click करें।
  3. User management पर Click करें।

wp 1486015559036

Step 2:

  1. अब यहाँ Email enter करें. जिसको Add करना चाहते हो।
  2. अब Invite बटन पर Click करें।

wp 1486015583060

Step 3: जब जो Email enter किया था उसपर Adsense एक Mail भेजेगा. इसीलिए Gmail में Login करें और Adsense द्वारा भेजा गया mail पर Click करके Open करें।

अब Mail में 4 नंबर में Please visit this link पर Click करके Browser में Open करें

wp 1486015705521

Step 4: अब Invitation to access Adsense का Page खुलेगा।

  1. आपने जिस Email को Adsense account में Add किया था. यहाँ उसका नाम है आपको इस Link पर Click करके उसी Gmail Account में Login करना होगा।

wp 1486015732969 1

Step 5: अब Complete होने के बाद आपको ऊपर Thank you for joining Adsense का Notification दिखाई देगा।

  1. अब Google Adsense पर Click करके login करें।

wp 1486015856859

में उम्मीद करता हूँ की आपने आसानी से अपने Adsense Account में दूसरा Gmail account add कर लिया होगा. इस तरह से आप Join करके बाद में पहले वाला Gmail account remove कर सकते हो यानि इस तरह से आप दूसरे Gmail account में Transfer भी कर सकते हो। यदि आपको इस Post से सम्बंधित कोई प्रश्न पूछना हो तो हमें Comment करें. इस Post को Share करना नहीं भूलें।

thescouts logo Anil kumar

नमस्कार दोस्तों,  सबसे पहले तो मै आपका स्वागत करता हूँ| मैं अनिल कुमार, ThesSouts.Org.In का Founder हूँ| मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है| हमारी हमेशा से यही कोशिश रहती है की जिस विषय पर हम बात करे उस विषय पर आपको पूरी जानकारी दे सके|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *