नाइट सैटेलाइटBlack Knight Satellite in Hindi 1

ब्लैक नाइट सैटेलाइट(Black Knight Satellite in Hindi)

अगर देखा जाए तो इस दुनिया में न जाने कितने ही विचित्र और रहस्यमई चीजें छुपी हैं।  उन्हीं चीजों में से एक रहस्य ब्लैक नाइट सैटेलाइट(Black Knight Satellite) के बारे में है। आज मैं आपको इस वेबसाइट पर ब्लैक नाइट सेटेलाइट के बारे में बताने जा रहा हूं। आशा करता हु ये जानकारी आपको अच्छी लगेगी।

यहाँ पढ़े: भविष्य में होने वाले बदलाव (Facts About Future)

Mystery of  Black Knight Satellite

सबसे पहला प्रश्न यह उठता है कि ब्लैक नाइट सेटेलाइट है क्या, दावा किया गया है कि ब्लैक नाइट सेटेलाइट 13,000 साल पुराना सैटेलाइट है। जो पृथ्वी की पोलर ऑर्बिट(Polar Orbit) में परिक्रमा कर रहा है।

ब्लैक नाइट सेटेलाइट से जुड़ी पहली बात खुलकर सामने आए जब नासा ने 1998 में एक फोटो जारी किया। दुनिया भर में जितने भी लोग यूएफओ(UFO) को मानते हैं तथा उसके बारे में जांच पड़ताल करते हैं। उनका मानना है कि यह एक एलियन(Alien) का सैटेलाइट है, जो हमारे पृथ्वी पर नजर रखी हुई है। यह सच है या झूठ अभी तक इसके बारे में कोई भी जानकारी स्पष्ट रुप से सामने नहीं आई है।

नाइट सैटेलाइट 1 1

ब्लैक नाइट सेटेलाइट की मूल जानकारी का स्रोत निकोला टेस्ला द्वारा 1899 में रेडियो प्रयोगों द्वारा प्राप्त किया गया था। निकोला टेस्ला का कहना था कि उन्होंने एक गूंजती हुई आवाज अपने रेडियो सिग्नल के जरिए सुना था और बिल्कुल ऐसी आवाज 1928 में एक और रेडियो ऑपरेटर Jorgen Hals ने सुना था।

1954 में, UFO खोजी Donald Keyhoe ने बताया  की यूएस एयर फोर्स(U.S. Airforce) के रेडियो सिग्नल ने दो सैटेलाइट को डिटेक्ट किया है जो पृथ्वी के ऑर्बिट में चक्कर लगा रहे हैं। जबकि 1954 में, उस समय किसी भी देश के पास ऐसी तकनीक नहीं थी जिसके माध्यम से वह सेटेलाइट को लांच कर सके।

What do you think about Black Knight Satellite?

आप इस सेटेलाइट के बारे में क्या सोचते हैं? कृपया कमेंट बॉक्स में लिखिए और मुझे बताइए हो सकता है यदि आपकी राय जानकारी वर्धक होगी। आपकी बात आपके नाम के साथ इस पेज में लिखा जाएगा। धन्यवाद

thescouts logo Roshni

बस एक कोशिश है जो थोडी बहुत जानकारियां मुझे है चाहती हूँ की आप सभी के साथ बांटी जाए। सिर्फ ऊपर पोस्ट से संबंधित प्रश्न या फिर सुझाव के लिए आप मुझे मेल भी कर सकते है। Mail ID: [email protected]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *