HomeBloggingJankariक्या एलियन सच में होते है? (Alien in Hindi)

क्या एलियन सच में होते है? (Alien in Hindi)

एलियन: दूसरे ग्रह के प्राणी (All about Aliens in Hindi)

दोस्तों, अक्सर जब भी हम एलियन का नाम सुनते हैं। हमारे दिमाग में एक ऐसे प्राणी का चित्र बनकर आता है। जिसका जन्म पृथ्वी जैसे किसी और ग्रह पर हुआ हो। और इससे जुड़े न जाने कितने सवाल हमारे दिमाग में आ जाते हैं। जिनके बारे में हम अक्सर सोचा करते हैं।

एलियन का अस्तित्व सच है या झूठ?

दुनिया में अक्सर एलियन देखे जाने की बात आती है। और कई बार कई तरह के उड़नतश्तरियों के उड़ने की खबर आती रहती है। लेकिन इसमें कितनी सच्चाई है, और कितना झूठ इसका पुख्ता सबूत के बारे में अभी तक हमारी सरकार ने हमें नहीं बताया। इसके पीछे का क्या रहस्य है? अभी तक वह उभर कर सामने नहीं आया है। ऐसे कई सवाल है जो अक्सर हमें परेशान करती रहती है।

गवर्नमेंट UFO और एलियन के बारे में क्या कहती है?

आखिर सरकार हमसे ऐसी कौनसी बात छुपाना चाहती है? इसके पीछे क्या वजह हो सकती है? एलियन और यूएफओ की मानें तो यह सबसे ज्यादा अमेरिका, रशिया, ब्राजील और कुछ चुनिंदा देशों में देखे जाते हैं। कई विशेषज्ञों का कहना है कि हमारी पृथ्वी पर एलियन का आना-जाना रहता है।

एलियन का पृथ्वी से क्या संबंध है?

आखिर एलियन हमारे ग्रह पर क्यों आते हैं। कई विशेषज्ञों का यह भी कहना है कि यह एलियन की पूर्वजों ने ही हमें बनाया है। यह टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में हम से कहीं ज्यादा विकसित हैं। इनके पास ऐसे अत्याधुनिक अंतरिक्ष यान है। जिनके माध्यम से वह सूर्य के पास भी जा सकते हैं तथा प्रकाश के वेग से एक सौर मंडल से दूसरे सौर मंडल का सफ़र बहुत ही आसानी से तय कर सकते हैं।

एलियन और अमेरिका का खुफिया संगठन

कई लोगों का यह भी मानना है कि अमेरिका का खुफिया संगठन तथा एलियन एक साथ मिलकर कुछ ऐसे प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। जिन्हें सार्वजनिक नहीं बताया जा सकता। और यह भी माना जाता है कि एलियन अपने टेक्नोलॉजी उस खुफिया संगठन को किसी और चीज के बदले देती है। जो उन्हें हमसे चाहिए इसी कारण शायद हम टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में इतने कम समय में काफी आगे आ चुके हैं। क्या NASA इस संगठन में सामिल है? अगर देखा जाए तो टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में हम पिछले 70 सालों में इतने आगे बढ़ चुके हैं। जितना पीछे के एक हजार सालों में नहीं कर पाए है। अगर हम इसी तरह से आगे बढते रहे तो भविष्य दूर नही जब हम किसी और ग्रह पे हम मनुष्यों का बसेरा होगा।

आप एलियन और UFO के बारे में क्या कहते है?

अगर आप ज्यादातर इंटरनेट कर इस्तेमाल करते हैं। तो आपने YouTube और न जाने कितने वेबसाइट पर यूएफओ और एलियन के बारे में पढ़ा होगा। लेकिन हमेशा आपके मन में यह बात रह जाती है कि यह बात सच है या झूठ। लेकिन देखा जाए ऐसा कुछ ना तो कुछ जरूर मौजूद है। जो हमसे छुपाया गया रहा है। बिना किसी वजह की कोई बात नहीं फैलती और एलियन और UFO की बात तो पूरी दुनिया में फैल चुकी है। आप इस बारे में क्या सोचते हैं? क्या यह बात सच है? या झूठ। क्या एलियन होते हैं? या फिर सरकार द्वारा फैलाए गए एक बहुत बड़ा झूठ है?

आपको एलियन की जानकारी कैसी लगी?

अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगे तो आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों और परिवार के लोगों को शेयर करें। नए  कंप्यूटर और इन्टरनेट जुड़ी से जानकारी पढ़ने के लिए इस वेबसाइट से जुड़े रहे। आप मुझे फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं । यह पोस्ट आपको कैसा लगा नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें। धन्यवाद!

रोशनी श्रीवास्तव
रोशनी श्रीवास्तव
बस एक कोशिश है जो थोडी बहुत जानकारियां मुझे है चाहती हूँ की आप सभी के साथ बांटी जाए। सिर्फ ऊपर पोस्ट से संबंधित प्रश्न या फिर सुझाव के लिए आप मुझे मेल भी कर सकते है। Mail ID: roshni@dcialish.com

Related Articles

वर्महोल (Wormhole) क्या है?

आपका इस वेबसाइट पर स्वागत है। आज आप यहां वार्म होल के बारे में जानेंगे कि वर्महोल के बारे में हमारे वैज्ञानिक और विशेषज्ञों...

हवाई जहाज के बारे में रोचक जानकारियां (Facts about Plane in Hindi)

आप पढ़ रहे हैं हवाई जहाज के बारे में (Amazing and interesting facts about aeroplane) अगर देखा जाए, तो आज के समय में हवाई जहाज...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Android Phone Ko Root Kaise Kare | How to Root Android Phone Without PC

आप अपने मोबाइल फ़ोन को बिना कंप्यूटर के Root कर...

जल्दी मोटा होने का 1 आसान उपाय 10 दिन में फर्क देखे( Vajan badhane ka ghrelu upaay)

आज का पोस्ट उनके लिए लिख रहा हु जो...

जानिए: रात का खाना खाने के तुरंत बाद क्यों नही सोना चाहिए?

दोस्तों आप ने अक्सर डॉक्टर को या आम आदमी...

OS Operating System क्या है ? OS की सम्पूर्ण जानकारी

नमस्कार दोस्तों,कैसे हैं आप सब मुझे उम्मीद है आप...

वडोदरा शहर की संस्कृति और इतिहास ? जानिए

सोच कर बताइए कि जिस शहर में आप रहते...

सिरदर्द का घरेलू इलाज: इन 4 घरेलू नुस्खों को अपनाकर तुरंत ठीक करें

सिर के दर्द को यदि रोग समझते है तो...

Low Earning Blog – Blogging Facts – in Hindi

कृपया ब्लॉग्गिंग शुरू करने से पहले ये बात जान...